कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती है how to know if a girl is in true love

 कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती है

 कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती है

 कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती हैं और शादी करना चाहती हैं Signs Of True Love in Hindi। वैसे हम सब जानते है की Girls को पूर्ण रूप से समझना असंभव हैं, क्योंकि लड़कियाँ अपनी feeling को कभी भी आसानी से खुल कर नहीं कहती हैं।

 

Girls के दिल में क्या चल रहा हैं उस लड़की के अलावा कोई भी नहीं समझ सकता, कई बार तो ऐसा भी देखने को मिल जाता है की Girls खुद भी नहीं समझ पाती की वह चाहती क्या हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है लड़कियों का Confuse होना, यही कारण है की लड़कियों का मूड भी बहुत जल्द बदलते रहता है।

 

ऐसा इसलिए क्योंकि लड़कियाँ बहुत ज्यादा Emotional होती हैं जिसकी वजह से उनके फैसले भी बहुत जल्द बदल जाते हैं। जिसका असर उस Girl पर तो पड़ता ही हैं साथ ही साथ सामने वाले पर भी इसका असर जरूर पड़ता हैं।

 

पर अगर आपकी गर्लफ्रेंड कई वर्षो से आपके साथ हैं आपसे प्यार करती आपकी दिल से इज़्ज़त करती है आपकी केयर करती है तो यह एक सच्चे प्यार की निशानी होती हैं। ऐसी लड़की आपके प्रति पूरी तरह से वफादार होगी जो कई वर्षो से आपका साथ दे रहीं हैं।

 

यह तो बात हुई उनकी जो long time Relationship की जो कई वर्षो से आपके साथ है और आपसे प्यार करती है पर उनका क्या जो अभी कुछ महीने पहले ही मिले हैं। उनके बारे में आपको  कैसे पता करे की आपकी प्रेमिका वास्तव में आपसे सच्चा प्यार करती हैं या नहीं। यहाँ हम आपको ऐसे कुछ संकेत बताने वाले जिससे आपको सच्चे प्यार का पता लगाने में आसानी होगा।

 

How to Know If A Girl Is In True Love

1. आपका ख्याल ख़ुद से ज्यादा रखना 

 अगर आपकी Girlfriend आपसे सच्चा प्यार करती होगी तो वह आपकी केयर खुद से ज्यादा करेगी,आपके खाने से लेकर आपके स्वास्थ आपके स्टडी या काम और आपके भविष्य को लेकर फिक्रमंद होगी।

 

आपके करियर को लेकर आपको मोटिवेट करेगी, आपके लिए आपकी पसंदीदा डिश बना कर अपने हाथो से खिलाएगी। यह सब उनके प्यार और खुशी को इज़हार करने का एक तरीका हैं, अगर आप कोई गलती करते हो तो वे आपको डाँटेगी भी जरूर पर उनमे भी उनका प्यार ही होता हैं।  

 

वह तो बस यह चाहती है की आप कोई गलत काम न करें, क्योकि आपके साथ उनकी लाइफ भी जुड़ी होती है वह आपको एक अच्छे इंसान के रूप में देखना चाहती हैं।

 

2. काम में हाथ बटाना 

यह एक True Lover की ऐसी आदत होती है जो सच्चे प्यार करने वालो में अपने आप ही आ जाता हैं चाहें वो लड़का हो या लड़की इसके दिल में स्वेक्षा से यह भाव उत्पन्न होंगे और आपके जरुरी काम में आपके हाथ बटायेगी।

 

जिससे उन्हें भी आपके साथ कुछ वक़्त बिताने का मौका मिलेगा क्योकि वे आपके काम के महत्व को समझ सकती हैं। ऐसा सिर्फ वही कर सकती हैं जो आपसे सच्चा प्यार करती हैं वो आपको हमेशा प्रोत्साहित करेगी।

 

जबकि झूठा प्यार करने वाली Girlfriend आपको सिर्फ बाहर घूमने जाने, महंगे रेस्टॉरेंट में खाने को, शॉपिंग करने के समय ही आपको याद करेगी ऐसी लड़की को आपके काम से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।


3. गुस्सा करना फिर माफ़ कर देना

 लड़की का आपके प्रति प्यार इस बात से भी लगाया जा सकता हैं की आपकी Girlfriend आपके गलती करने पर आपसे नाराज़ भी होगी गुस्सा भी करेगी, पर दिन ख़त्म होते तक वो शांत भी हो जाएगी और आपसे बात भी करने लगेगी।

 

क्योकि वह आपसे प्यार करती हैं और आपसे एक दिन भी दूर नहीं रह सकती, ऐसे वक़्त में लड़की आपके अच्छाई पर ज्यादा ध्यान देगी और कमियों पर कम क्योंकि वह जानती हैं की कमिया सब में होती हैं और उसे सुधारा जा सकता हैं।

 

आपको चाहिए की आप बेवजह अपनी प्रेमिका को हर्ट करने वाला काम न करें उनकी बातो का इज़्ज़त करे सम्मान करें और एक अच्छे इंसान बने।

 

4. ज्यादा डिमांड न करना

एक अच्छी लड़की अगर आपसे प्यार करती है तो लड़की कभी भी आपसे महँगे उपहार, महँगे रेस्टॉरेंट में डिनर या शॉपिंग करने की ज़िद नहीं करेगी। न ही आपके लुक्स को लेकर कभी कुछ नकारात्म बातें करेगी, अच्छी लड़कियो के लिए यह सब चीज़ ज्यादा मायने नहीं रखती हैं।

 

उन्हें तो बस आपका प्यार आपका साथ चाहिए होता हैं आपने भी कई बार ऐसे जोड़े को देखा ही होगा जिसमें लड़की तो बहुत सुंदर होती है पर लड़का दिखने में औसत होता है ऐसा तब होता हैं जब दोनों एक दूसरे से सच्चा प्यार करते हैं क्योंकि तब सिर्फ प्यार ही मायने रखता हैं।

 

जबकि झूठा पर करने वाली लड़की आपसे ज्यादा से ज्यादा चीज़ो की डिमांड करेगी रेस्टोरेंट में लंच को बोलेगी शॉपिंग को बोलेगी और जब  आप यह सब नहीं करेंगे तो वह धीरे से आपको छोड़ कर किसी ज्यादा पैसे वाले लड़के के पास चली जाएगी

5. सुख दुःख में साथ

एक अच्छी और सच्ची प्रेमिका आपके हर सुख और दुःख दोनों में सामान रूप से आपका साथ देगी वह आपकी सफलता में सबसे ज्यादा ख़ुश होगी और आपकी सफलता का जश्न भी मनाएगी।

 

अगर आपके साथ कोई बुरा हो या बुरा वक़्त चल रहा हो या आप बहुत दुखी और टेंशन में हो जब सब आपका साथ धीरे – धीरे छोड़ते जाये तो एक आपकी Girlfriend ही होगी जो आपका साथ कभी नहीं छोड़ेगी।

 

वह आपके बुरे दौर में आपके दुःख को कम करने की पूरी कोशिश करेंगी आपको मोटीवेट करेगी आपका पहले से ज्यादा ध्यान देगी। क्योंकि अगर आप दुःखी होते है तो कही न कही आपकी प्रेमिका को भी दर्द जरूर होगा वह आपको हमेशा आपको हँसता हुआ और ख़ुश देखना चाहती हैं।

Also  Read  :

6. अपने परिवार और दोस्तों से मिलाना

अगर आपकी Girlfriend अपने रिश्ते को लेकर गंभीर होगी तो वह आपको भी अपने परिवार से जरूर मिलवाएगी जिससे उनके परिवार को भी यह जानने में मदद मिलेगा की आप किसके साथ अपना भविष्य देख रही हैं। साथ ही आपके बारे में लड़की के परिवार को और ज्यादा अच्छे से जानने में में मदद मिलेगा।

 

ताकि अगर भविष्य में लड़की अपने परिवार से आपके साथ शादी की बात कहे तो परिवार वालो को पहले से ही आपके और आपके परिवार वालो के बारे पता हो। इसके साथ ही साथ लड़की आपको अपने बेस्ट फ्रेंड से भी जरूर मिलाएगी जिससे उनके दोस्त भी जान सके आपके बारे में इससे यह पता चलता है लड़की रिश्ते को लेकर गंभीर हैं और आपके प्रति वफादार हैं।


7. बता कर जाना

बहुत सी लड़कियों को शायद यह पसंद न आये की उन्हें  कही बाहर घूमने या फिर दोस्तों के साथ बाहर जाने में किसी की भी इज़ाज़त लेना पड़े। पर अगर आपकी girlfriend आपसे सच में प्यार करती हैं तो जब भी वह अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएगी तो सबसे पहले आपका ही ख्याल आएगा की उन्हें बता देती हूँ।

 

इसे इज़ाज़त लेना तो नहीं बल्कि आपकी गर्लफ्रेंड का आपके प्रति प्यार और समर्पण दिखाता हैं। इसके विपरीत अगर प्रेमिका आपसे बातें छुपाती हैं बिना बिताये कही भी जाती हैं और पूछने पर हमेशा गलत जवाब देती है तो यह अच्छी बात नहीं हैं ऐसी लड़की का मूड भी बहुत जल्द बदल जाता है ऐसे लड़की आपका साथ छोड़ने में भी ज्यादा वक़्त नहीं लगाएगी।

 

8. मोटिवेट करना

वह लड़का जिसे वह प्यार करती हैं उससे वह दिल से जुड़ी होती हैं वह यही चाहेगी आप ज़िन्दगी में सफलता प्राप्त करें वह आपको एक सफल और कामयाब इंसान के रूप में देखना चाहती हैं। वह आपको हमेशा मोटिवेट करेगी, अगर आप कभी खुद को हारा हुआ महसूस करोगे तो वह आपको कभी न हारने का हौसला देगी।

 

वह आपको यह महसूस कराएगी की आपमें वह सारी क़ाबलियत है जो आप हासिल करना चाहते हो यह उनका हौसला ही होगा जो आपमें एक नया जोश भर देगा और आपको कठिन परिस्थितिओ में भी कभी हारने नहीं देगा।

 

9. परिवार के करीब आने की कोशिश

अगर आपकी प्रेमिका आपको एक जीवनसाथी के रूप में देखती है तो वह लड़की की यह पूरी कोशिश करेगी की वह आपके परिवार के करीब आ सके खास तौर पर आपके माँ के करीब आने की कोशिश जरूर करेगी।

 

आपकी प्रेमिका जब भी आपके घर आएगी तो आपके माँ के काम में हाथ बटायेगी उनसे अच्छे से बातें करेगी उनको ख़ुश करने की पूरी कोशिश करेगी जिससे आपके माँ के साथ भी एक अच्छा रिश्ता बन सके।

 

10. मुश्किल दौर में साथ

कई बार ऐसा होता है की जब लड़का और लड़की कॉलेज में साथ होते है तो वह लड़की उस लड़के से बहुत प्यार करती है। पर जब कॉलेज  खतम हो जाता हैं और उस लड़के को जॉब नहीं मिलता तो अक्सर लड़की पहले तो उसे ताने मारती है जब लड़का अपने ज़िन्दगी में सबसे मुश्किल दौर से गुजरता हैं।

 

इस तरह लड़की का प्यार भी क़म होने लगता है और फिर वह लड़के का साथ छोड़ देती हैं। इसके विपरीत अगर वह लड़की उस लड़के से सच्चा प्यार करती होगी तो वह उस लड़के के बुरे दौर में पहले से ज्यादा मजबूती के साथ खड़ी रहेगी उसका साथ देगी उसे मोटीवेट करेगी। 

 

साथ ही आपके साथ मिल कर समस्या को दूर करने की कोशिश करेगी इससे आप उनके प्यार और समझदारी को समझ सकते हो जो भविष्य में आप दोनों  लिए बहुत अच्छा होगा।

Also  Read  :

लड़के क्या करें

1. लड़को को चाहिए की अगर आपको कोई ऐसा सच्चा प्यार करने वाली लड़की मिले जो आपको सच में प्यार करती तो आप उसकी Respect करें। उस लड़की के प्यार का फायदा उठाने की कोशिश न करें न ही उन्हें कभी`नज़रंअन्दाज़ करें। 

 

न ही उन्हें तकलीफ देने वाला कोई काम करें याद रखे आज सच्चा प्यार करने वाली बहुत मुश्किल से मिलती है अगर आपको मिलती है तो आप ख़ुशनसीब हो।

 

2. लड़के को अपनी बुरी आदत (Bad Habits) को छोड़ कर अच्छी आदते (Good Habits) को अपनाना चाहिए। जैसे अगर आप शराब  या धूम्रपान का सेवन अधिक मात्रा में करते हैं तो आपको यह आदत कम करना चाहिए और कोशिश करें उनके सामने यह सब न करें।

 

3. अधिकतर यहाँ देखा जाता है की कोई लड़की किसी लड़के को सच्चे दिल से चाहता है तो बाद में वह लड़का ही उसका फायदा उठाता है आप ऐसी गलती बिल्कुल न करें।

 

4. लड़को की यह आदत होती है की वह बहुत सी बातें अपनी Girlfriend से छुपाते है या झूट बोलते है याद रखें जिस दिन आपकी Girlfriend को आपके झूट के बारे में पता चलेगा की अपने उससे झूट बोलते है तो वह बहुत दुःखी होगी।

 

साथ ही उसका आप पर से भरोसा उठ जायेगा आप भरोसा खो दोगे ऐसा भी हो सकता है की आप उन्हें भी खो दो। इसलिए हमेशा सच बोले और कोई भी बात नहीं छुपाये इससे आप दोनों को भविष्य में कोई समस्या नहीं होगा।

 

5. आप अपने गर्लफ्रेंड के प्रति ईमानदार रहें उनको अपने प्यार का एहसास दिलाये साथ ही उसके फैसले और उनकी दोनों की इज़्ज़त करें।

 

हम आशा करते है की आप सभी को यह कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती है पसंद आया होगा इससे आप यह जान गए होंगे की कैसे पता करे की आपकी Girlfriend आपसे सच्चा प्यार करती है या नहीं । अगर फिर भी आपको जानने समझने में परेशानी आ रहा है तो आप कमेंट कर पूछ सकते है आपके सवाल का जवाब दिया जायेगा।

 

अगर अच्छा लगा हो तो इस पोस्ट कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती हैं को सोशल मीडिया में शेयर जरूर करें, हमसे जुड़ने के लिए आप हमारे Instagram को भी Follow कर सकते है।

Thanks  For  Reading…

3 thoughts on “ कैसे पता करे की लड़की सच्चा प्यार करती है how to know if a girl is in true love”

  1. Mujhe kafi aacha lga ye jaan kr ki meri gf inn saare points ko follow krti hai…..sch me mai bahut lucky hu…..but mai usko lgbg 14 yrs se love bhi to krta tha…..aur vhi mai uska 1st lover bhi hu……wo aajtk kisi dusre ldke k sath relationship me nhi rhi hai…..mai hi 1st ldka hu……

    Reply

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!